Homeटेक ज्ञान5 सबसे सस्ते CNG वाहन, देंगे 31KM तक का माइलेज, कीमत 4.89...

5 सबसे सस्ते CNG वाहन, देंगे 31KM तक का माइलेज, कीमत 4.89 लाख से शुरू

5 सबसे सस्ते CNG वाहन, देंगे 31KM तक का माइलेज, कीमत 4.89 लाख से शुरू

CNG वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। मारुति सुजुकी और हुंडई के बाद अब टाटा मोटर्स ने भी इस सेगमेंट में एंट्री कर ली है। हाल ही में, मारुति सुजुकी ने एक और टाटा ने दो नए सीएनजी वाहन लॉन्च किए। आज हम आपको देश की सबसे सस्ती 5 CNG गाड़ियों (Cheapest CNG Cars in India)  के बारे में बता रहे हैं. इनकी कीमत 4.89 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Alto 800 CNG

यह देश की सबसे सस्ती सीएनजी कार है। इसके एलएक्सआई मॉडल की कीमत 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कार में 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 41PS का CNG और CNG के साथ 60Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह सीएनजी में 31.59 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है।

Maruti S-Presso CNG

दूसरे नंबर पर मारुति एस-प्रेसो आती है। इसके एलएक्सआई मॉडल की कीमत रुपये से शुरू होती है। 5.24 लाख (एक्स-शोरूम)। कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो सीएनजी के साथ 59PS और 78Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह सीएनजी में 31.2 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

Maruti Eeco CNG

लिस्ट में तीसरी कार भी मारुति की है। यह 7 सीटर कार है। मारुति ईको के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। मारुति ईको सीएनजी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 6000 आरपीएम पर 62 बीएचपी और 3000 आरपीएम पर 85 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। मारुति ईको सीएनजी की एआरएआई प्रमाणित ईंधन अर्थव्यवस्था 20.88 किमी/किग्रा है।

Tata Tiago CNG

टाटा टियागो सीएनजी को हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 6.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। टाटा टियागो सीएनजी 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन के साथ आती है। इंजन 73 पीएस का पावर आउटपुट देता है। यह 165 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है। कंपनी ने अभी तक इसके माइलेज की जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़े:- शोरूम में ही शुरू की Mahindra Thar की टेस्टिंग, फिर मदद के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी

Hyundai Santro CNG

सूची में पांचवीं कार हुंडई सैंट्रो है। इसकी कीमत भी Tiago की तरह 6.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. कार में 1.1-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो सीएनजी के साथ 59PS और 85Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह सीएनजी में 30.48 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

यह भी पढ़े :- एक लाख रुपये का डाउन पेमेंट करके Tata Punch को खरीदने पर कितनी मासिक किस्त और ब्याज, देखें पूरी जानकारी

यह भी पढ़े:- 6 लाख रुपए से भी सस्ती है इस कार (Car) का जादू, 30 दिनों में पूरा देश हुआ दीवाना

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments