Homeदेशइंग्लैंड दौरे पर दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना (corona) पॉजिटिव, एक अब भी...

इंग्लैंड दौरे पर दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना (corona) पॉजिटिव, एक अब भी आइसोलेशन में

इंग्लैंड दौरे पर दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना (corona) पॉजिटिव, एक अब भी आइसोलेशन में

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया पर कोरोना (corona) का खतरा मंडराने लगा है। दो खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था जिनमें से एक की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। दूसरा अब भी आइसोलेशन में है जिनका 18 जुलाई को टेस्ट किया जाएगा। हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक दोनों खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों कुछ दिन पहले भीड़भाड़ वाले इलाकों में देखे गए थे। उनको कोरोना (corona) वैक्सीन कोवीशील्ड का पहला डोज ही लगा है। सभी खिलाड़ियों को दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगना है।

यह भी देखे :- सोशल मीडिया ( Social Media) पर दोस्ती कर मध्यप्रदेश के युवा कारोबारियों को फंसा रहीं विदेशी लड़कियां, करोड़ो रूपए ठगे

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत कई खिलाड़ी फैमिली के साथ ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। 23 जून को साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद वे परिवार के साथ छुट्टी मना रहे थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अधिकारी के मुताबिक भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी लंदन के आस-पास ही रहे। कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के अलग-अलग हिस्सों में भी घूमने के लिए गए थे। सभी खिलाड़ियों को 14 जुलाई को टीम के साथ जुड़ना था।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक 2 दिन पहले यानी 6 जुलाई को इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी समेत 7 लोग कोरोना (corona) पॉजिटिव आए थे। इसके बाद सभी को आइसोलेट किया गया और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में पूरी नई टीम उतारी गई थी। हालांकि सभी खिलाड़ी अब ठीक हैं।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा था कि इंडियन टीम मैनेजमेंट कोरोना को लेकर इंग्लिश टीम में बनी स्थिति से अवगत है। अगर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) हमें अपने कार्यक्रम में बदलाव करने को कहता है या कोई नया प्रोटोकोल देता है तो हम उसका पालन करेंगे। फिलहाल पहले से तय कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी देखे :- आमेर महल  (Amer) में मौतों से पसरा सन्नाटा, सिर्फ लाशों का गम वॉच टावर पर अब भी मौजूद है खून के निशान

सूत्रों के मुताबिक हर हालात पर हम पैनी नजर बनाए हुए हैं। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा बेहद जरुरी है। कोरोना (corona) प्रोटोकॉल का सख्त पालन किया जा रहा और खिलाड़ियों के टेस्ट किए जा रहे हैं। 18 जुलाई को दूसरे खिलाड़ी का टेस्ट किया जाएगा। निगेटिव रिपोर्ट के बाद वे टीम के साथ प्रैक्टिस कर सकेंगे।

आपको बता दें की टीम इंडिया को 20 से 22 जुलाई तक प्रैक्टिस मैच खेलना है। इंग्लैंड के काउंटी क्लब के कुछ खिलाड़ियों को मिलाकर एक काउंटी चैंपियनशिप इलेवन टीम बनाई जाएगी। इसी के खिलाफ भारतीय टीम प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगा। भारत को इससे पहले इंग्लैंड में लगातार तीन टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी देखे :- राहुल-प्रियंका से मिलने के बाद कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर (Prashant Kishore)

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments